हनुमानगढ़ में REET लेवल- 1 के दस्तावेजों का सत्यापन जारी है। अभी तक 555 दस्तावेजों की जांच

हनुमानगढ़ में रीट लेवल 1 के चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेज का सत्यापन और योग्यता जांच प्रक्रिया जारी है। डीईओ प्रारंभिक मुख्यालय कार्यालय में 12 मार्च से इसकी शुरुआत हुई थी। अभी तक करीब 555 अभ्यार्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन किया जा चुका है। प्रदेश के अलग-अलग जिलों से अभ्यर्थी दस्तावेज सत्यापन करवाने के लिए यहां पहुंचे है। दो दिन होली के अवकाश के बाद 19 और 20 मार्च को भी दस्तावेज सत्यापन का काम होगा।


कुछ अभ्यर्थियों को पेंडिंग सूची में डाला


डीईओ प्रारंभिक रामेश्वर गोदारा ने बताया कि कुछ अभ्यर्थियों को अभी इन्तजार करना पड़ सकता है। कुछ अभ्यर्थियों को पेंडिंग सूची में डाला गया है। पेंडिंग लिस्ट में डाले गए कई अभ्यर्थियों की प्रारंभिक जांच में डिग्री को लेकर संदेह है। कुछ अभ्यर्थियों के अन्य दस्तावेजों में कमियां हैं। इसके अलावा ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने स्पेशल बीएसटीसी की हुई है। लेकिन उन्होंने भर्ती में सामान्य शिक्षक के रूप में आवेदन किया है। ऐसे अभ्यर्थियों को भी लम्बित सूची में डाला गया है।


पांच दल जांच में जुटे


दस्तावेज सत्यापन की प्रक्रिया को लेकर डीईओ प्रारंभिक मुख्यालय कार्यालय में पांच दल गठित किए गए हैं। इनमें, यशपाल बराड़, राकेश कुमार भांभू, संजय कुमार, रजनीश गोदारा, विजय बाटु, रेवंतराम, गजेन्द्र सिंह, राजेन्द्रकुमार मारवाल, रणवीर साहू व मधुसूदन शामिल हैं। इसके अलावा डीईओ कार्यालय के कई कार्मिक भी सहयोग कर रहे हैं।

Please Share Via ....

Related Posts